होम; >> कॉलेज >> खेल >> जीजीएनआईएमटी >> जीजीएनआईवीएस >> पंजाब >> लुधियाना >> शिक्षा >> जीजीएनआईएमटी और जीजीएनआईवीएस ने वार्षिक स्पोर्ट्स मीट 'एनथूज़िया 2022' का आयोजन किया

जीजीएनआईएमटी और जीजीएनआईवीएस ने वार्षिक स्पोर्ट्स मीट 'एनथूज़िया 2022' का आयोजन किया

जीजीएनआईएमटी और जीजीएनआईवीएस ने वार्षिक स्पोर्ट्स मीट 'एनथूज़िया 2022' का आयोजन किया

लुधियाना, 27 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम)
: गुजरांवाला गुरु नानक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (जीजीएनआईएमटी) और गुजरांवाला गुरु नानक इंस्टीट्यूट ऑफ वोकेशनल स्टडीज (जीजीएनआईवीएस) ने संयुक्त रूप से अपनी वार्षिक स्पोर्ट्स मीट- एनथूज़िया-2022 का आयोजन बहुत उत्साह और जुनून के साथ किया। डॉ. एस. पी. सिंह, अध्यक्ष, जीकेईसी और पूर्व कुलपति, जीएनडीयू ने मुख्य अतिथि एस. रावचरण सिंह बराड़, संयुक्त पुलिस आयुक्त (ग्रामीण) का स्वागत किया।

डॉ. एस.पी. सिंह ने जीजीएनआईएमटी के रजत जयंती वर्ष और जीजीएनआईवीएस के 20वें वर्ष के दौरान खेलों का उद्घाटन करने के लिए मुख्य अतिथि को धन्यवाद दिया, और आशा व्यक्त की कि छात्र जेसीपी बराड़ से प्रेरित होंगे, क्योंकि वह एक राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक उपयुक्त आदर्श हैं। एक ईमानदार समर्पित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी।

मुख्य अतिथि, जेसीपी रावचरण सिंह बराड़ ने जोर देकर कहा कि खेल एक छात्र के समग्र विकास और विकास में एक आवश्यक भूमिका निभाता है। उनके अनुसार वार्षिक खेल दिवस प्रत्येक छात्र के जीवन में एक लाल अक्षर का दिन था क्योंकि इसने अपनी प्रतिभा को अपने आप में प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान किया। जहां एकेडमिक्स ने छात्रों को ज्ञान हासिल करने और उनके पेशेवर कौशल को विकसित करने में मदद की, वहीं स्पोर्ट्स ने छात्रों की फिटनेस को बढ़ाया, प्रतिस्पर्धा के कौशल सेट, टीम वर्क और कभी न हारने वाले रवैये को भी विकसित किया। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे पुलिस को अपना विश्वसनीय मित्र मानें, और उन्हें कानून का पालन करने वाले समाज के निर्माण में पुलिस बल के साथ सहयोग और सहयोग करना चाहिए।

मुख्य अतिथि के सम्मान में आयोजित मार्च पास्ट में 130 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। मार्च पास्ट के बाद जेसीपी ने स्पोर्ट्स मीट ओपन घोषित किया। जीजीएनआईवीएस की टुकड़ी को मार्च पास्ट की सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में चुना गया।

प्रो. मंजीत सिंह छाबड़ा, निदेशक जीजीएनआईएमटी और जीजीएनआईवीएस ने जोर देकर कहा कि उत्साह अपने छात्रों के बीच आक्रामक रूप से प्रतिस्पर्धा करने के कौशल को आत्मसात करने का एक मंच है, फिर भी विनम्रता और अनुग्रह के साथ जीत और हार दोनों को स्वीकार करने के लिए एक दृष्टिकोण विकसित करता है। उन्होंने कार्यक्रम में छात्रों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने उत्साह -2022 की सावधानीपूर्वक योजना और निष्पादन के लिए कॉलेज के कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया।

बैडमिंटन, शतरंज, रस्साकशी, शॉट पुट, लंबी कूद और विभिन्न दौड़ जैसे विभिन्न खेल आयोजनों में 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। पुरुषों के बैडमिंटन में बीबीए चौथी की आकाशरत सिंह ने पहला स्थान हासिल किया, वहीं महिला बैडमिंटन में बीकॉम दूसरे सेमेस्टर की तनु ने पहला स्थान हासिल किया। शतरंज में बीसीए 6 के याशिक जैन निर्विवाद रूप से विजेता रहे। शॉट पुट (लड़कों) के लिए विजेता बीबीए 6वें सेमेस्टर के शेखर सिंह शॉट पुट (लड़कियों) के लिए पहला स्थान बीएचएमसीटी 6 वें सेमेस्टर के किरणजोत ने हासिल किया। बी.कॉम 6 के सर्वजोत सिंह को उत्साह 22 का सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट घोषित किया गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट का खिताब बी.कॉम 2 की तनु ने हासिल किया। जीजीएनआईएमटी टीम ने रस्साकशी प्रतियोगिता जीती।

जीजीएनआईवीएस के लिए 150 से अधिक छात्रों ने बैडमिंटन, शतरंज, रस्साकशी, शॉट पुट, लंबी कूद और विभिन्न दौड़ जैसे विभिन्न खेल आयोजनों में भाग लिया। पुरुषों के बैडमिंटन में बीबीए6वीं के अंकित ने पहला स्थान हासिल किया, वहीं महिला बैडमिंटन में बीसीए चौथे सेमेस्टर की सिमरन ने पहला स्थान हासिल किया। शतरंज में बीएससी छठे सेमेस्टर के ऋषि धीर निर्विवाद रूप से विजेता रहे। शॉट पुट के लिए सेमेस्टर के बीकॉम 6 के करण कुमार पाठक विजेता रहे। करण कुमार पाठक को सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट के रूप में भी चुना गया था - उत्साह के जीजीएनआईवीएस 22 पुरस्कार विजेताओं को डॉ अरविंदर सिंह भल्ला, प्रिंसिपल जीजीएन खालसा कॉलेज और एस गुरप्रीत सिंह नरूला, सचिव जीकेईसी द्वारा दिए गए।

डॉ. भल्ला ने छात्रों को सलाह दी कि वे अपनी जीत को विनम्रता से स्वीकार करें और अपनी हार को आत्मनिरीक्षण के अवसर के रूप में स्वीकार करें। उन्होंने कहा कि जो सबसे ज्यादा मायने रखता है, वह है भाग लेने का आपका निर्णय और धैर्य और दृढ़ता के साथ उपलब्धियां हासिल होंगी।

डॉ. परविंदर सिंह, प्रिंसिपल, जीजीएनआईएमटी ने जोर देकर कहा कि खेल व्यक्ति के चरित्र और व्यक्तित्व को विकसित करने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास बढ़ाने और अनुशासन लाने के अलावा, खेल व्यक्ति के सामाजिक जीवन को समृद्ध बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने उत्साह 22 को सफल बनाने में अथक प्रयासों के लिए शिक्षकों और कर्मचारियों की भी सराहना की।
और नया पुराने