होम; >> पंजाब >> लुधियाना >> शशि थरूर >> शिक्षा >> सत पॉल मित्तल >> स्कूल >> डॉ. शशि थरूर ने सत पॉल मित्तल के स्कूल छात्रों को द्विवार्षिक समारोह में प्रेरित किया

डॉ. शशि थरूर ने सत पॉल मित्तल के स्कूल छात्रों को द्विवार्षिक समारोह में प्रेरित किया

डॉ. शशि थरूर ने सत पॉल मित्तल के स्कूल छात्रों को द्विवार्षिक समारोह में प्रेरित किया

लुधियाना, 07 अप्रैल, 2023 (न्यूज़ टीम):
सत पॉल मित्तल स्कूल ने आज लुधियाना में मुख्य अतिथि डॉ. शशि थरूर, एक प्रसिद्ध लेखक, पूर्व अंतरराष्ट्रीय सिविल सेवक और वर्तमान में तिरुवनंतपुरम से संसद सदस्य की उपस्थिति में अपना द्विवार्षिक मील का पत्थर मनाया। श्री राकेश भारती मित्तल, अध्यक्ष, गवर्निंग काउंसिल, सत पॉल मित्तल स्कूल और श्रीमती भूपिंदर गोगिया, प्रिंसिपल, सत पॉल मित्तल स्कूल द्वारा सम्मानित अतिथि का हार्दिक स्वागत किया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर शासी परिषद के सदस्य , शैक्षणिक सलाहकार परिषद के सदस्य और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

समारोह की शुरुआत दीप प्रज्जवलन और गर्वित विद्यार्थियों द्वारा नृत्य प्रदर्शन के साथ हुई, जिसके बाद माननीय मुख्य अतिथि द्वारा स्कूल का दौरा किया गया और वे बुनियादी ढांचे, इंटरैक्टिव स्मार्ट पैनल और अत्याधुनिक विज्ञान, सामाजिक अध्ययन, गणित, कंप्यूटर और स्टेम लैब से सुसज्जित विशाल और अच्छी तरह से हवादार कक्षाओं से बहुत प्रभावित हुए । डॉ. थरूर ने इस मील के पत्थर को हासिल करने के लिए स्कूल को बधाई दी और शैक्षणिक उत्कृष्टता, बाल-केंद्रितता और पाठ्यक्रम के प्रति स्कूल के प्रयास की सराहना की, जो संस्थान को नैतिक मूल्यों के साथ 'प्रबुद्ध नागरिक' बनाने के छात्र के समग्र विकास के परिणाम को सुविधाजनक बनाने में सक्षम बनाता है। उन्होंने संस्था के लोकतांत्रिक कामकाज, एकीकृत विकास और जीवन के लिए स्कूली शिक्षा, और 21वीं सदी के कौशल जैसे महत्वपूर्ण सोच, समस्या समाधान और निर्णय लेने के विकास के लिए भी सराहना की।

इस यात्रा के दौरान, डॉ. थरूर का छात्रों के साथ एक विचारोत्तेजक और संवादात्मक सत्र था जिसने विद्यार्थियों को बौद्धिक क्षमताओं को विकसित करने और प्रभावी और सफल राष्ट्र-निर्माता बनने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। छात्रों के साथ अपनी बातचीत के दौरान, उन्होंने सफलता के अपने तीन मंत्र - दृढ़ता, धैर्य और अभ्यास को साझा किया। उन्होंने छात्रों को आत्म-विश्वास की ओर भी अग्रसर किया, क्योंकि यह विश्वास ही है जो सोच को संभव बनाता है। डॉ. थरूर ने छात्रों की जिज्ञासा और आत्मविश्वास को संजोया, जिन्होंने सत्र के दौरान खुद को बड़ी शिष्टता और प्रवीणता के साथ संचालित किया।

छात्रों और गणमान्य सदस्यों ने डॉ. थरूर के साथ जुड़ने का पूरा आनंद लिया और सभी डॉ. थरूर की बुद्धि, ज्ञान और शब्दों को एक साथ बुनने के उनके अनूठे तरीके से बहुत मंत्रमुग्ध हो गए। प्रतिष्ठित नेता को अध्यक्ष श्री राकेश भारती मित्तल द्वारा सम्मानित किया गया, और प्रधानाचार्य सुश्री भूपिंदर गोगिया द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया। इस कार्यक्रम का समापन पंजाब के लुभावने नृत्य - भांगड़ा और राष्ट्रगान की एक सम्मानजनक प्रस्तुति के साथ खुशी के साथ हुआ।
और नया पुराने