इस वैलेंटाइन्स डे पर अपने हाथों से बनाएं प्यार भरे उपहार

लुधियाना/जालंधर, 10 फरवरी 2022 (न्यूज़ टीम): फरवरी का महीना आ गया है और दुनिया भर में लोग ‘प्यार’ से जुड़ी सारी चीजों जैसे कैंडी, फूल, गिफ्ट आदि खरीदने में व्यस्त हैं। वैलेंटाइन्स डे मनाने के लिये ये सभी चीजें अपनों को गिफ्ट के तौर पर दी जाती हैं। इसलिये, यदि आप भी प्यार के इस सीजन में तोहफों की तलाश में हैं और कुछ अनोखा ढूंढ रहे हैं, जिस पर आपकी छाप हो। तो यहां कुछ ऐसे ही डीआईवाई गिफ्ट आइडियाज दिये गये हैं जो आपके अपनों के लिये एक स्टेटमेंट गिफ्ट होंगे।

हैंडक्राफ्टेड हार्ट-शेप्ड लिफाफा

शब्दों से ज्यादा आपका अंदाज बोलता है
: अपनी फीलिंग्स बयां नहीं कर सकते? तो आपके लिये हमारे पास एक बहुत ही अच्छा उपाय है-उसे ढेर सारे शब्दों में लिख डालें! हार्ट अपने आपमें ही प्यार के इजहार का सबसे प्यारा तरीका है। ऐसे में अपने पार्टनर को हाथ से बनाए गए हार्ट-शेप्ड लिफाफे के साथ स्पेशल महसूस कराने से बेहतर और क्या हो सकता है? अपनों के लिये अपने दिल की बात को अब तक के सबसे रोमांटिक अंदाज में लिख दें और उनके दिन को खास बना दें।

हैंडक्राफ्टेड हार्ट-शेप्ड कपल मास्क

एक बेहतर नेक कार्य करें
: आप अपनों के साथ अपना आउटफिट मैच करना चाहते हैं? तो फिर क्यों ना कुछ मैचिंग मास्क तैयार कर लिया जाये? इन खूबसूरत हाथ से बनाए गए हार्ट-शेप्ड कपल मास्क से स्टाइल स्टेटमेंट तैयार करें। दुनिया को दिखा दें स्टाइल स्टेटमेंट बनाते हुए भी सुरक्षित रहा जा सकता है। तो फिर सबसे प्यारे, लेकिन फैशनेबल अंदाज में पहनें अपने मास्क!

हैंडक्राफ्टेड ज़िपर फोल्डर

बहुत व्यस्त रहने वाले से ऐसे लाड़ लड़ाएं
: जो बहुत व्यस्त रहते हैं, उनके लिये कुछ बेहद ही काम की चीज देने से अच्छा कुछ भी नहीं। साथ ही प्यार और परवाह के साथ उसे हाथ से तैयार करना सोने पर सुहागा है। तो उनके लिये पेश है एक हैंडक्राफ्टेड ज़िपर फोल्डर। यह उनके सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को एक जगह संभालकर रखेगा। साथ ही यह अपनों के लिये सोच-विचार कर बनाया गया एक व्यावहारिक तोहफा भी है जिन्हें काम करना पसंद है।

हैंडक्राफ्टेड डीआईवाई क्विल्ट ज्वैलरी सेट

सबकुछ एक हार्ट के अंदर
: ज्वैलरी ज्यादातर महिलाओं के दिल के करीब होती है। यहां बताया गया है कि यह आपके रिश्ते में और गर्माहट ले आयेगा, जिनसे आप प्यार करते हैं। गिफ्ट देने का यह डीआईवाई विकल्प, उनके लिये है जिन्हें ईयररिंग्स और नेकलेस पसंद है। ये हैंडक्राफ्टेड डीआईवाई क्विल्ट ज्वैलरी सेट उनके कलेक्शन के लिये एक अनूठा सेट है। ये ट्रेंडी और मॉडर्न है और वो इसे जिस भी आउटफिट के साथ पहनना चाहें इसे पहन सकती हैं। इसे बनाना आसान है, आप सिर्फ कुछ टूल्स और चीजों का इस्तेमाल कर, एक बार में ही कई सारे पेयर तैयार कर सकते हैं और खुशी दे सकते हैं।

पर्सनलाइज्ड मेमोरी बुक

अच्छी यादों में शामिल करें और भी हार्ट
: इस खूबसूरत डीआईवाई मेमोरी बुक में आप दोनों के बीच की खास चीजों को और हाईलाइट किया जा सकता है। यह तय है कि आपके पार्टनर इसे संभालकर रखेंगे क्योंकि आप फिर से उन यादगार पलों को जी सकेंगे और साथ-साथ और भी नई यादें जोड़ पायेंगे। भला किसे पर्सनलाइज्ड मेमोरी बुक पसंद नहीं आयेगा? आखिरकार, अब तक आपने जितने भी अच्छे दिन साथ बिताये हैं, उन्हें याद करने और संजोने का एक परफेक्ट तरीका है और आगे भी होगा!

एक तोहफा हजार शब्दों के बराबर होता है। लेकिन जब इसे प्यार से बनाया जाये तो यह प्यार और रोमांस की एक खूबसूरत कहानी बन जाती है। तो यह तय करें कि आप एक तोहफा तैयार कर ऐसी कहानी लिखेंगे जो आपके अपनों को पसंद आयेगी।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? शुरू करने के लिये तुरंत ही हैब करें। हम वादा करते हैं कि आपकी कोशिश बेकार नहीं जायेगी, क्योंकि आप उन लोगों के चेहरों पर मुस्कान लायेंगे जिन्हें आप प्यार करते हैं, क्योंकि तोहफा पाते ही उनका चेहरा खिल उठेगा।
और नया पुराने