होम; >> एथलेटिक मीट >> खेल >> पंजाब >> यूनिवर्सिटी >> लुधियाना >> शिक्षा >> सीटी यूनिवर्सिटी >> सीटी यूनिवर्सिटी में वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन

सीटी यूनिवर्सिटी में वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन

सीटी यूनिवर्सिटी में वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन

लुधियाना, 11 मार्च 2022 (न्यूज़ टीम)
: सीटी यूनिवर्सिटी के खेल विभाग ने 5वीं वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन किया। इस आयोजन में छात्रों का उत्साह देखते ही बन रहा था। इसका उद्घाटन सीटी यूनिवर्सिटी के चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी, वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावर्ती, डिप्टी प्रो वाइस चांसलर हेमंत कुमार शर्मा और रजिस्ट्रार सरबप्रीत सिंह ने किया। गौरतलब है कि सीटीग्रुप ने शिक्षा के क्षेत्र में 25 साल पूरे कर लिए हैं और इस साल की वार्षिक एथलेटिक मीट इसी को समर्पित था।

विभिन्न प्रतियोगिताओं में सभी स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं में लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर, 3000 मीटर, 5000 मीटर, लांग जम्प , रिले, शॉट पुट, रस्साकशी और डिस्कस थ्रो शामिल थे। दो दिवसीय एथलेटिक मीट की शुरुआत विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा मार्च पास्ट के साथ हुई, जिसमें शपथ ग्रहण समारोह का संचालन सीटी यूनिवर्सिटी के बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स के छात्र सुबल एक्सलेक्सो ने किया। इस दो दिवसीय वार्षिक एथलेटिक मीट की मेजबानी कल्चरल अफेयर कोआर्डिनेटर और सहायक प्रो. सरघी कौर बड़िंग और जेएमसी के छात्र आबिद रहमान ने मनमोहक तरीके से की।

स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के परमवीर सिंह ने बेस्ट एथलीट-मेल का खिताब जीता और स्कूल ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज की जैस्मीन कौर ने बेस्ट एथलीट-फीमेल का खिताब जीता।

सीटी यूनिवर्सिटी के डॉक्ट्रेट स्पोर्ट्स डॉ. प्रवीण कुमार ने कहा कि हर साल एथलेटिक मीट के माध्यम से छात्र अपनी प्रतिभा दिखाते हैं और उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का भी मौका मिलता है। छात्रों में खेल भावना बनाए रखने के लिए इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं जरूरी हैं। उन्होंने विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई भी दी।

5वीं वार्षिक एथलेटिक मीट के दूसरे और अंतिम दिन प्रतियोगिताओं के बाद विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। सीटी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावर्ती ने विजेताओं को मेडल और ट्रॉफी दी। उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई दी और इस तरह के उत्साह के साथ प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले छात्रों की सराहना की।
और नया पुराने