होम; >> अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस >> टेकफॉरगुड अवार्ड्स >> नई दिल्ली >> नैसकॉम फाउंडेशन >> यूटी >> सीजीआई >> स्वास्थ्य >> State Patrika >> नैसकॉम फाउंडेशन और सीजीआई अवार्ड्स ने टेकफॉरगुड अवार्ड्स 2021 के साथ स्वास्थ्य सेवा संगठनों को सम्मानित किया

नैसकॉम फाउंडेशन और सीजीआई अवार्ड्स ने टेकफॉरगुड अवार्ड्स 2021 के साथ स्वास्थ्य सेवा संगठनों को सम्मानित किया

नई दिल्ली, 04 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम): हाल के वर्षों में, स्वास्थ्य सेवा ने केंद्र स्तर पर कब्जा कर लिया है, जिसके परिणाम स्वरूप अंतरिक्ष में नए संगठनों का उदय हुआ है। इसे ध्यान में रखते हुए, नैसकॉम फाउंडेशन ने सीजीआई के साथ साझेदारी में, हाल ही में टेकफॉरगुड अवार्ड्स 2021 के साथ पैडकेयर लैब्स और एसोसिएशन ऑफ रूरल सर्जन ऑफ इंडिया (एआरएसआई) को सम्मानित किया। दोनों संगठन उन 14 विजेताओं में से हैं जो समाधान बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाते हैं जो बेहतर और अधिक निर्माण में मदद करते हैं।

पुरस्कारों के दूसरे संस्करण में देश भर से 500 से अधिक आवेदन आए, इनमें से 39 को सात प्रमुख श्रेणियों- अभिगम्यता, आजीविका, स्वास्थ्य देखभाल, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, पर्यावरण और कोविड-19 के तहत चुना गया।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, नैसकॉम फाउंडेशन की सीईओ निधि भसीन ने कहा, "नैस्कॉम फाउंडेशन पिछले दो दशकों से तकनीक के नेतृत्व में परिवर्तन का समर्थन कर रहा है। टेकफॉरगुड अवार्ड्स के माध्यम से हमारा उद्देश्य एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जो स्पॉटलाइट डालता है। प्रभाव-संचालित उद्यमियों पर, लाभ के लिए और गैर-लाभकारी उद्यमों दोनों से। पुरस्कार के पिछले दो चक्रों के माध्यम से, भारतीय सरलता की उत्कृष्टता ने हमें चकित करना जारी रखा है। हमारे उद्यमियों की प्रभावशाली मितव्ययिता को धुरी और विकसित करने की क्षमता समाधान स्पष्ट रूप से सामने आए हैं।"

सीजीआई एशिया पैसिफिक ग्लोबल डिलीवरी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के अध्यक्ष जॉर्ज मैटाकल ने कहा, "हम सामाजिक प्रभाव परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए अपनी आईटी और व्यावसायिक विशेषज्ञता का लाभ उठाकर अपने समुदायों की भलाई में सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह उन व्यक्तियों और संगठनों के विचारों को मनाने और पहचानने का अवसर है जिनका उद्देश्य प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव डालना है। मैं इस साल के विजेताओं को एक बेहतर और टिकाऊ भविष्य के निर्माण के लिए समाधान तैयार करने के लिए अपनी रचनात्मकता और नवाचार को समर्पित करने के लिए बधाई देना चाहता हूं।"

टेकफॉरगुड अवार्ड्स 2021 के विजेताओं की घोषणा फाउंडेशन द्वारा भारत की पहली टेक फॉर गुड रिपोर्ट जारी करने के महीनों बाद हुई है। टेक फॉर गुड रिपोर्ट में 548 संगठनों से प्राप्त इनपुट से अंतर्दृष्टि शामिल है: 305 गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ), 124 सामाजिक उद्यम और स्टार्टअप, और 119 कॉर्पोरेट। रिपोर्ट इस बात की अनूठी अंतर्दृष्टि प्रदान करती है कि कैसे उद्योग पारंपरिक कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) से परे एक बेहतर, अधिक टिकाऊ समाज बनाने में मदद करने के लिए अच्छे समाधान के लिए टेक बनाने के लिए ध्यान केंद्रित करता है। यह सामाजिक उद्यमों के सामने आने वाली चुनौतियों और सामाजिक प्रौद्योगिकी आपूर्ति और मांग में मौजूदा अंतराल पर भी प्रकाश डालता है।
और नया पुराने