होम; >> पंजाब >> यूनिवर्सिटी >> लुधियाना >> शिक्षा >> सीटी यूनिवर्सिटी >> हैकाथॉन >> स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, सीटी यूनिवर्सिटी की तरफ से 'हैकाथॉन' का आयोजन

स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, सीटी यूनिवर्सिटी की तरफ से 'हैकाथॉन' का आयोजन

हैकाथॉन के प्रतिभागियों के साथ सीटी यूनिवर्सिटी के प्रबंध निदेशक डॉ. मनबीर सिंह और वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावर्ती
हैकाथॉन के प्रतिभागियों के साथ सीटी यूनिवर्सिटी के प्रबंध निदेशक डॉ. मनबीर सिंह और वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावर्ती

लुधियाना, 28 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम)
: स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, सीटी यूनिवर्सिटी, लुधियाना ने छात्रों के लिए 'हैकाथॉन' का आयोजन किया, जिसमें छात्रों को एक ऐसा मंच प्रदान किया गया, जिसके माध्यम से वह कंप्यूटर प्रोग्राम द्वारा हर दिन आने वाली समस्याओं को हल कर सकते हैं। 24 घंटे के इस हैकाथॉन में 100 से अधिक छात्रों ने भाग लिया और स्मार्ट ऑटोमेशन, स्मार्ट शिक्षा, ब्लॉकचेन और साइबर सुरक्षा, विरासत और संस्कृति और कई अन्य मुद्दों पर काम किया। छात्रों ने विशेषज्ञों के सामने अपने समाधान और विचार प्रस्तुत किए। इस प्रतियोगिता में विभिन्न नवाचार श्रेणियों के लिए कुल 11 टीमों का चयन किया गया।

सीटी यूनिवर्सिटी के आईटी डायरेक्टर मुनीश कौशल ने कहा कि 'हैकाथॉन' छात्रों की रचनात्मकता और प्रतिभा को निखारने और भारत की समस्याओं को हल करने का अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने बताया के चुनी गयी टीमों को शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2022 में भेजा जाएगा। बता दें के इस 'हैकाथॉन' का उद्देश्य छात्रों की वैज्ञानिक सोच और विचारों को साकार करना है।

इस संबंध में सीटी यूनिवर्सिटी के मैनेजिंग डारेक्टर डॉ. मनबीर सिंह ने कहा कि हम बहुत प्रगति कर रहे हैं लेकिन हमारी व्यक्तिगत सुरक्षा अभी भी दांव पर है, इसलिए स्मार्ट शिक्षा और स्मार्ट इनोवेशन इस समय की सब से बढ़ी जरूरत है।

इनोवेशन को प्रोत्साहित करने के लिए सीटी यूनिवर्सिटी के प्रबंध निदेशक डॉ. मनबीर सिंह और वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावर्ती की तरफ से आईटी के डयरेक्टर मुनीश कौशल की पहल और प्रयासों की सराहना की गई। सभी चयनित टीमों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। डॉ. हरमीत सिंह, डाॅ. कमल मलिक और डॉ. जसप्रीत कौर को भी माहिर सलाहकार बनने के लिए प्रमाण पत्र दिए गए।
और नया पुराने