होम; >> कुशाक >> पंजाब >> मैट एडिशन >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा >> स्कोडा ऑटो इंडिया >> स्कोडा कुशाक को ऑल-न्यू मैट एडिशन में लॉन्च किया गया

स्कोडा कुशाक को ऑल-न्यू मैट एडिशन में लॉन्च किया गया

स्कोडा कुशाक ऑल-न्यू मैट एडिशन

लुधियाना, 03 जुलाई 2023 (न्यूज़ टीम)
: स्कोडा ऑटो इंडिया ने 5 स्टार रेटिंग वाली सुरक्षित, क्रैश टेस्टेड कारों के बेड़े में ऑल-न्यू कुशाक मैट एडिशन की पेशकश की है। कुशाक पहला वाहन था, जो भारत के लिए निर्मित और दुनिया के लिए तैयार MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसे जुलाई 2021 में पेश किया गया था। स्लाविया के साथ कुशाक ने 2022 को स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए सबसे बड़ा साल बना दिया था। इसी की बदौलत आज भारत यूरोप के बाहर स्कोडा ऑटो का सबसे बड़ा और विश्व का तीसरा सबसे बड़ा मार्केट है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर पेट्र सॉल्क ने कहा, “कुशाक जल्द ही मार्केट में अपने दो सफल वर्ष पूरे करेगी। हम लगातार अपनी कार में नए-नए अपडेट्स लेकर आ रहे हैं और उपभोक्ताओं के फीडबैक के आधार पर इसमें और फीचर जोड़ रहे हैं। हमारा इस दिशा में सबसे नया प्रयास मैट एडिशन है, जहां हम अपने समझदार उपभोक्ताओं के लिए नए-नए फीचर्स से लैस खूबसूरत कार ऑफर कर रहे हैं। इसके अलावा स्टाइल के नजरिए से भी इसमें काफी सुधार किए गए हैं। कुशाक मैट एडिशन के साथ हमें अपनी स्कोडा फैमिली में अन्य उपभोक्ताओं का स्वागत करने की भी उम्मीद है। हमने स्टैंडर्ड श्रेणी की कुशाक के साथ एसयूवी के निर्माण के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ ड्राइविंग की गतिशीलता और सुरक्षा के साथ अपनी विशेषज्ञता को और बढ़ाया है।”

कुशाक मैट एडिशन में मैट फिनिश में मशहूर कार्बन स्टील पेंट किया गया है। ओआरवीएम, दरवाजों के हैंडल और रियर स्पॉलयर की चमकदार ब्लैक रंग से फिनिशिंग की गई है, जबकि इसके कॉन्ट्रास्ट में बॉडी में कार्बन स्टील शेड है। कार के कुछ अन्य तत्वों, जैसे ग्रिल, ट्रंक गार्निश और विंडो गार्निश की क्रोम से फिनिशिंग की गई है, जो इसे बाकी मैट बॉडी से अलग दिखाती है। मोंटे कार्लो की तरह कुशाक मैट एडिशन को 1.5 टीएसआई इंजन के लिए कार के पिछले हिस्से में 1.5 टीएसआई बैज दिया गया है। स्कोडा साउंड सिस्टम 6 हाई परफॉर्मेंस स्पीकर्स और सबवूफर से लैस है। इस वाहन में वायरलेस स्मार्ट लिंक के साथ 25.4 सेमी का इनफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें स्कोडा प्ले ऐप्स के साथ ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो इंटरफेस की सुविधा भी यूजर्स को मिलती है।

कुशाक मैट एडिशन 1.0 टीएसआई और 1.5 टीएसआई इंजन दोनों में उपलब्ध है। 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी में ट्रांसमिशन का विकल्प चुना जा सकता है। यह‍विशेष एडिशन केवल 500 गाड़ियों तक सीमित रहेगा। यह स्कोडा की फ्लैगशिप स्टाइल और विशिष्‍ट मोंटे कार्लो वैरिएंट्स के बीच का संस्करण है।

कुशाक ने सुरक्षा के क्षेत्र में उस समय एक बेंचमार्क स्‍थापित किया, जब कंपनी की कारों का अक्टूबर 2022 में ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (जीएनसीएपी) द्वारा क्रैश-टेस्‍ट किया गया। यह भारत में निर्मित पहली कार थी, जिनका नए और ज्यादा सख्त क्रैश टेस्ट प्रोटोकॉल के अनुसार परीक्षण किया गया। यह वयस्कों और बच्चों दोनों की सुरक्षा के लिहाज से भी 5 स्टार रेटिंग हासिल करने वाली भारत में बनी पहली कार है। स्लाविया के 29.71 की स्कोरिंग करने से पहले, सुरक्षा के लिहाज से कुशाक को सबसे ज्यादा 29.64 की रेटिंग मिली थी। कुशाक और स्लाविया वयस्कों और बच्चों के लिए डबल-5 स्टार रेटिंग के साथ सुरक्षा के लिहाज से चार्ट में टॉप पर बरकरार है।
 

मूल्य विवरण:

मॉडल

मैनुअल ट्रांसमिशन

स्वचालित ट्रांसमिशन

कुशाक मैट एडिशन 1.0 टीएसआई

₹ 16,19,000 /-

₹ 17,79,000 /-

कुशाक मैट एडिशन 1.5 टीएसआई

₹ 18,19,000 /-

₹ 19,39,000 /-

और नया पुराने