महिंद्रा ने लॉन्च किया 2024 XUV700

महिंद्रा ने लॉन्च किया 2024 XUV700

लुधियाना, 31 जनवरी, 2024 (न्यूज़ टीम)
: भारत की अग्रणी एसयूवी निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज 2024 एक्सयूवी700 के लॉन्च की घोषणा की है। 2024 XUV700 ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के साथ ही ब्रांड की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस अपडेट से ग्राहकों के साथ एक मजबूत व बेहतर संबंध बनाने में मदद मिलेगी। XUV700 ब्रांड में पहले से ही कई महत्वपूर्ण फीचर्स को जोड़ते हुए इस दिशा में कदम बढ़ाया गया है।

अगस्त, 2021 में लॉन्च होने के बाद से, XUV700 की बिक्री 1,40,000 लाख यूनिट से अधिक हो गई है। महिंद्रा के पोर्टफोलियो में इस मील के पत्थर को इतनी जल्दी हासिल करने वाला यह सबसे बेहतर प्रॉडक्ट है। अपनी अविस्मरणीय उपस्थिति, मजबूत और विशिष्ट अनुभव, जोशीला प्रदर्शन, विश्व स्तरीय सुरक्षा और विज्ञान-फाई टेक्नोलॉजी (sci-fi technology) के लिए प्रसिद्ध, XUV700 ने कन्ज्यूमर्स के साथ बेहतर संवाद बनाया है, जिसने शहरी ड्राइविंग अनुभव और इक्स्टेन्सिव हाईवे जर्नी (लंबी राजमार्ग यात्राओं) के लिए प्रीमियर एसयूवी के रूप में अपनी स्थिति को और भी मजबूत किया है।

अद्वितीय उपस्थिति: इन्हैन्स्ड एक्सटेरियर एंड इंटीरियर (उन्नत बाहरी और आंतरिक सजावट)

2024 XUV700 अपने विविध रंग पैलेट को समृद्ध करते हुए, आकर्षक नेपोली ब्लैक रंग विकल्प पेश करता है। यह परिष्कृत शेड ब्लैक रूफ की रेलिंग, एक कमांडिंग ब्लैक ग्रिल और आकर्षक ब्लैक अलॉय के साथ बाहरी हिस्से को निखारता है। इसके अलावा, पर्सनलाइज्ड टच के लिए, नेपोली ब्लैक रूफ के साथ एक ऑप्शनल डुअल-टोन रंग भी उपलब्ध है, जो ग्राहकों को अपनी स्टाइल को प्रतिबिंबित करने के लिए एक कॉम्बिनेशन सिलेक्ट (संयोजन चुनने) करने की अनुमति देता है। आंतरिक रूप से, AX7 और AX7L वेरिएंट में डार्क क्रोम एयर वेंट और कंसोल बेज़ेल जैसे एन्हांसमेंट्स भी हैं, जो केबिन के शानदार अनुभव को और भी बढ़ाते हैं।

2024 XUV700 अब AX7 और AX7L में कैप्टन सीटों की पेशकश करेगी, जो आराम के साथ विलासिता का सहज मेल कराती है, साथ ही AX7L वेरिएंट में फ्रंट-वेंटिलेटेड सीटें हैं, जो ड्राइविंग अनुभव और प्रीमियमनेस को अगले स्तर पर ले जाएंगी। विशेष रूप से AX7L में, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ एक इंटिग्रेटेड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर (ORVM) के रूप में पर्सनलाइज्ड कन्वेनियंस की एक परत जोड़ता है, जो समझदार और मॉडर्न कस्टमर्स की अपेक्षाओं को पूरा करता है।

विज्ञान-फाई टेक्नोलॉजी: न्यू इनोवेटिव फीचर्स
एड्रेनॉक्स सुइट में अब 13 एडिश्नल फीचर्स (अतिरिक्त सुविधाएं) हैं, जिससे कुल मिलाकर 83 कनेक्टेड कार सुविधाएं हो गई हैं। इसमें फर्मवेयर ओवर-द-एयर (एफओटीए) क्षमताएं शामिल हैं, जो इनबिल्ट ई-सिम का उपयोग करके स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी के समान निर्बाध सॉफ्टवेयर अपडेट को सक्षम करती है। प्रोग्नोसिस फीचर्स अपकमिंग सर्विस की जरूरतों पर समय पर अपडेट सुविधा प्रदान करती हैं, जो रिस्क ऑफ फेलर (विफलता के जोखिम) को कम करती है और वाहन के रखरखाव और विश्वसनीयता को बढ़ाती है। इसके अतिरिक्त, एम लेंस सुविधा ड्राइवरों को एसयूवी पर बटन और टेल-टेल लाइट को स्कैन करने की अनुमति देती है, जिससे उनके फंक्शंस के बारे में तुरंत जानकारी मिलती है।

2024 XUV700 की उन्नत सुविधाओं को सावधानीपूर्वक कई प्रमुख क्षेत्रों में वर्गीकृत किया गया है: पूर्वानुमान अलर्ट, वाहन स्थिति, स्थान-आधारित सेवाएं, सुरक्षा, रिमोट फ़ंक्शंस, थर्ड-पार्टी ऐप्स और नवीनता कनेक्टेड सुविधाएं। इन कार्यात्मकताओं तक पहुंच के लिए एक सक्रिय एड्रेनॉक्स सदस्यता (सब्सक्रिप्शन) की आवश्यकता होती है, जो उन्हें अत्यधिक वांछनीय सुविधाओं के सूट में बदल देती है, जिससे XUV700 की अपील को व्यापक बनाती है। AX3, AX5, AX7, और AX7L वेरिएंट में उपलब्ध सुविधाओं का यह व्यापक सूट, न केवल एसयूवी सेगमेंट में मौजूदा बेंचमार्क को पूरा करता है, बल्कि उससे भी आगे निकल जाता है, जो मॉडर्न कस्टमर्स (आधुनिक ग्राहकों) की उभरती प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

महिंद्रा ने वाहन प्रौद्योगिकी से संबंधित प्रश्नों और इन्फोटेनमेंट पर वाहन ई-कॉल के माध्यम से तत्काल सहायता प्राप्त करने के लिए एक नई कंसीयर्ज सर्विस 'आस्क महिंद्रा' भी लॉन्च की है।

उन्नत ग्राहक अनुभव - चालक प्रशिक्षण कार्यक्रम: मेट्रो शहरों में उपलब्ध होने के लिए, यह कार्यक्रम हर दो महीने में एक बार आयोजित किया जाएगा, जिसमें ड्राइवरों को महिंद्रा विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण में वाहन की कार्यक्षमता, एडीएएस सिस्टम, आपात स्थिति से निपटने और फॉल्ट्स एंड एरर साइन (दोषों और त्रुटि संकेतों) को समझना शामिल होगा। वाहन मालिकों के लिए एक सहज और आरामदायक अनुभव सुनिश्चित हो सकेगा। अन्य मेट्रो शहरों के लिए विस्तार योजना के साथ पायलट चरण दिल्ली और अहमदाबाद से शुरू होगा।

2024 XUV700 की अद्यतन एक्स-शोरूम कीमतें इस प्रकार हैं:
 

Variant

Ex-showroom starting price*

MX

INR 13.99/- Lakh

AX3

INR 16.39/- Lakh

AX5

INR 17.69/- Lakh

AX7

INR 21.29/- Lakh

AX7L

INR 23.99/- Lakh

 
वेरिएंट एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत*

2024 XUV700 15 जनवरी 2024 से बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी और डेमो वाहन 25 जनवरी 2024 से पूरे भारत में डीलरशिप के पास पहुंचेंगे। बेहतर ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, महिंद्रा ने अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ा दी है और ग्राहक अपने XUV700 की तेजी से डिलीवरी की उम्मीद कर सकते हैं।

*बुकिंग प्रक्रिया और कीमतों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया महिंद्रा XUV700 वेबसाइट पर जाएं।
और नया पुराने