होम; >> अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस >> कॉलेज >> पंजाब >> लुधियाना >> शिक्षा >> 'जेंडर इक्वेलिटी टुडे फॉर ए सस्टेनेबल टुमॉरो' विषय पर वेबिनार

'जेंडर इक्वेलिटी टुडे फॉर ए सस्टेनेबल टुमॉरो' विषय पर वेबिनार

'जेंडर इक्वेलिटी टुडे फॉर ए सस्टेनेबल टुमॉरो' विषय पर वेबिनार

लुधियाना, 08 मार्च 2022 (न्यूज़ टीम)
: मालवा सेंट्रल कॉलेज ऑफ एजुकेशन फॉर विमेन, लुधियाना ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार का विषय 'जेंडर इक्वेलिटी टुडे फॉर ए सस्टेनेबल टुमॉरो' था। प्रो. डॉ. प्रभा विज, डिपार्टमेंट ऑफ लाइफ लॉन्ग लर्निंग एंड एक्सटेंशन, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ रिसोर्स पर्सन थीं।

डॉ. विज ने अपने व्याख्यान में कहा कि आज लड़कियां लड़कों के बराबर गति से आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि अगर हम चाहते हैं कि दुनिया और अधिक फले-फूले तो लड़कियों को स्कूल भेजा जाए, उन्हें समान अवसर दिए जाने चाहिए, बालिकाओं के गर्भपात की प्रथा पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। तभी महिला दिवस का असली उत्सव होगा।

वेबिनार में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के आयोजक डॉ. नीरोत्तमा शर्मा और डॉ. तृप्ता थे। डॉ सतवंत कौर कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कॉलेज की प्राचार्य प्रिंसिपल डॉ.नगिन्द्र कौर ने आयोजन समिति के प्रयासों की सराहना की और सभी को इस विशेष दिन की बधाई दी।
और नया पुराने